Monday 21 October 2013

♥♥प्यार की मेहँदी...♥♥♥


♥♥♥♥♥♥♥♥प्यार की मेहँदी...♥♥♥♥♥♥♥♥♥♥♥
प्यार की मेहँदी हमारे, दिल पे हमदम सज रही है!
चूड़ियाँ भी झूमती हैं, और पायल बज रही है!

मेरी खिलती मांग में ये, आपका सिंदूर है!
मेरे चेहरे पे भी हमदम, बस तुम्हारा नूर है!
देख कर तस्वीर तेरी, कर लूँ अपने पास में,
क्या हुआ जो आज मुझसे, तू जो मीलों दूर है!

प्यार की इस चांदनी से, मेरी दुनिया सज रही है!
चूड़ियाँ भी झूमती हैं, और पायल बज रही है….

हाँ मगर तुम जल्दी आना, दूरियां भाती नहीं! 
बात जो तुझमें है वो, तस्वीर से आती नहीं!
"देव" तुमसे मिलने पे, बातें हजारों मैं करुँगी!
रात-दिन और हर घड़ी बस, प्यार तुमसे मैं करुँगी!

बिन तुम्हारे जिंदगी की, हर गली बस कज* रही है!
प्यार की मेहँदी हमारे, दिल पे हमदम सज रही है!"

…...........…चेतन रामकिशन "देव".................
दिनांक-२१.१०.२०१३

(*-टेढ़ी-मेढ़ी, वक्र)

No comments: